Connect with us

उत्तराखंड

*मल्लीताल में तीन मंजिला भवन में धधकी आग, लाखों का नुकसान*

नैनीताल। मल्लीताल क्षेत्र में भीषण अग्निकांड हो गया। यहां अंडा मार्केट के समीप बेकरी कंपाउंड में तीन मंजिल पर बने गोदाम में देर रात आग धधक गई। इससे हड़कंप मच गया। दमकल वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों के नुकसान का अनुमान है। वहीं दमकल और जल संस्थान पर भी लापरवाही का आरोप लगा है।

जानकारी के अनुसार मल्लीताल स्थित बेकरी कंपाउंड में देर रात एकाएक आग धधक गई। आग ने तीन मंजिले भवन में बने गोदाम को चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि दीपावली की आतिशबाजी के चलते रामकिशोर बेदी के तीन मंजिले मकान में आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना तत्काल अग्निशमन विभाग को दी, जिसके बाद 100 मीटर दूर बने अग्निशमन कार्यालय से टीम पहुंच गई। घंटों की मशक्कत के बाद टीम को पानी की लाइन में पानी नहीं मिल सका। इस बीच आग का वेग बढ़ते चला गया। अग्निशमन की टीम ने बमुश्किल आग बुझानी शुरू की।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पानी की लाइनों में पानी ही नहीं आया, जिससे आग बुझाने में काफी परेशानी हो गई। मकान तक पहुंचने का रास्ता संकरा होने के कारण अलग अलग जगहों से पानी लिया गया। आग से मकान मे रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। आग से मकान मे रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। दमकल की त्वरित कार्यवाही से मकान के भूतल और पड़ोस के मकानों को भी खतरा हो गया। गनीमत रही कि वहां कोई सो नहीं रह था नहीं तो जनहानि हो सकती थी। अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

More in उत्तराखंड