Connect with us

उत्तराखंड

*बेटे और दामाद ने संपत्ति के लालच में कर डाली बुजुर्ग की हत्या, चेहरा जलाकर खेत में फेंक दिया था शव*

हरिद्वार। हरिद्वार के लक्सर के पास पांच दिन पहले खेत में मिले बुजुर्ग के शव के मामले में नया मोड़  आ गया है। आरोप है कि संपत्ति से बेदखली की धमकी देने पर बेटे, दामाद, दामाद के भाई और पिता ने बुजुर्ग की हत्या कर शव का चेहरा जलाकर खेत में फेंक दिया था। बुजुर्ग के छोटे बेटे ने चारों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

देहरादून के डालनवाला निवासी नंदकिशोर के दो बेटे और दो बेटी हैं। छोटी बेटी पूजा ने लक्सर के मखियाली कलां निवासी राहुल पुत्र विजयपाल से प्रेम विवाह किया था। नंदकिशोर 31 अक्तूबर को करवाचौथ का सामान लेकर बेटी के यहां आए थे। शाम को उनका बड़ा बेटा बिट्टू भी बहन के पास मखियाली आया था। रात में शराब पीकर उनमें विवाद हुआ। बताया गया कि बुजुर्ग ने धमकी दी कि सुबह वह बेटे बिट्टू और बेटी पूजा को देहरादून में करोड़ों रुपये की अपनी संपत्ति से बेदखल करेंगे। आरोप है कि झगड़े में बेटे बिट्टू, दामाद राहुल, दामाद के भाई विकास और पिता विजयपाल ने गला दबाकर उनकी हत्या कर दी।

इसके बाद वे शव को गांव से काफी दूर गन्ने के खेत में फेंक आए। बताया गया कि पहचान छिपाने के लिए उन्होंने शव का चेहरा भी जला दिया। उधर कई दिन बाद भी बुजुर्ग घर नहीं लौटे तो छोटे बेटे मोनू ने पूजा, उसके पति और ससुर को फोन किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद उसने बड़े भाई से पूछा तो उसने पहले तो वह टरकाता रहा लेकिन बाद में सारी बात बता दी। इस पर मोनू ने लक्सर कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाल इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि तहरीर पर चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या तथा अपराध कर साक्ष्य छिपाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

More in उत्तराखंड