Connect with us

उत्तराखंड

*रिनीशा ने लगाई स्वर्ण पदक की हैट्रिक, ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक*

हल्द्वानी। 16वीं सिकाई ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप में जय दुर्गा मार्शल आर्ट अकादमी की खिलाड़ी रिनीशा लोहनी का शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

मेहरा स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स हल्द्वानी में हुई 16वीं सिकाई ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप का शुभारंभ मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने किया। उन्होंने प्रतियोगिता आयोजन की सराहना की। कहा कि इससे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने के अवसर प्राप्त होते हैं। प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के 500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जिसमें उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर रही रिनीशा लोहनी का शानदार प्रदर्शन रहा।

यहां बता दें कि रिनीशा ने एक माह पूर्व ही खेलो इंडिया प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे। जिसके लिए रिनिशा को विभिन्न स्तरों पर सम्मानित भी किया गया था। 13 वर्षीय रिनिशा आर्यमन विक्रम बिरला स्कूल में कक्षा 7 की छात्रा है और वर्तमान में अंडर-14 की नेशनल चैंपियन है। कोच विनोद लखेड़ा के कुशल मार्गदर्शन में रिनीशा ने आठवां गोल्ड मेडल जीता है। रिनीशा के पिता नवीन लोहनी रोडवेज आरएम ऑफिस काठगोदाम में कार्यरत हैं। रिनीशा की इस उपलब्धि पर अनेक गणमान्य व्यक्तियों और संस्थाओं ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

More in उत्तराखंड