Advertisement
Advertisement
Monday, December 11, 2023

*उत्तराखंड में इस दिन तक भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी*

देहरादून। उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने 27 सितंबर तक के मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। इसके तहत राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार इन जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तेज दौर होने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून तथा पौड़ी जनपदों के लिए आने वाले दो दिनों तक येलो अलर्ट के रूप में गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग में व्यक्त करते हुए साथ ही मौसम विभाग ने उधम सिंह नगर और हरिद्वार को शनिवार के दिन येलो अलर्ट में रखते हुए तथा उधमसिंह नगर जनपद को 25 सितंबर से लेकर 27 सितंबर तक यह यलो अलर्ट में रखा है। जिसके चलते यहां वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने बताई है।

मौसम विभाग ने हरिद्वार जनपद को रविवार से बुधवार तक शुष्क श्रेणी में रखा है। जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून तथा पौड़ी गढ़वाल भी 25 सितंबर से 27 सितंबर तक शुष्क रहेंगे। मौसम विभाग में येलो अलर्ट और भारी वर्षा को देखते हुए लोगों को संवेदनशील इलाकों में सतर्कता बरतने की भी बात कही है। उधर मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए शनिवार को ऊधमसिंह नगर नैनीताल तथा अल्मोड़ा जनपद में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page