Connect with us

Uncategorized

स्लिप डिस्क,सीयाटिका,कूल्हे की बीमारी,सर्वाइकल,माइग्रेन, गठिया व अर्थराइटिस से पीड़ित हैं तो बिना सर्ज़री दवाई के हल्द्वानी में ईलाज सम्भव, जानिये क्या कहना हैं अर्थो विशेषज्ञ, लेजर स्पेस्लिस्ट (यूएसएस व जर्मनी) डॉ हरप्रसाद का 👇

हल्द्वानी।अब स्लिप डिस्क /सीयाटिका(कमर दर्द, नसों का दर्द, सुन्नपन, तलवे में जलन )कूल्हे की बीमारी (कूल्हे की हड्डी, जोड़ो का दर्द, उठने बैठने चलने में परेशानी) सर्वाइकल व माइग्रेन (सर दर्द व चक्कर आना,गर्दन में अकड़न व दर्द,नसो में सुन्ना पन, हाथो में झंझनहट )गठिया व अर्थराइटिस (घुटनो में कार्टिलेज खराब होना, जोड़ो का गैप कम होना, सीढियाँ चढ़ने में दिक्क़त) आदि समस्या हो तो घबराने की नहीं है जरूरत, जानें क्या कहते हैं अर्थो विशेषज्ञ, लेजर स्पेस्लिस्ट (यूएसएस &जर्मनी) डॉ हरप्रसाद,हल्द्वानी,स्लिप डिस्क, सरवाइकल कूल्हे घुटनो आदि की बीमारी वर्तमान में एक गंभीर समस्या बनती जा रही है। यह समस्या छोटे से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक में आम हो चली है। लेकिन इससे घबराने के बजाय यदि समय रहते विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह ली जाए तो इसे रोका जा सकता है। अब इसमें रिप्लेसमेंट की जरूरत नहीं है। बिना ऑपरेशन और दवाई के भी इसका उपचार संभव है।

 

ग्लोबल हेल्थ लेजर सेंटर में अपनी सेवाएं दे रहे स्पाइन विशेषज्ञ डाॅ हरप्रसाद बताते हैं कि स्लिप डिस्क के चार प्रमुख कारण हैं। इनमें कमर में दर्द होना, नसों में दर्द, पैरों में सुन्न पन और तलवे में जलन होना प्रमुख हैं। लेकिन इन लक्षणों को पहचानने की जरूरत है। उनका कहना है कि अगर आपको शक है कि आपको स्लिप्ड डिस्क है तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें ताकि सही निदान कर समय पर इलाज किया जा सके। डॉ हरप्रसाद का कहना है कि रीढ़ आपके शरीर के सामंजस्य की नींव है और इसकी देखभाल करना समग्र कल्याण लिए महत्वपूर्ण है। आपके शरीर द्वारा भेजे जा रहे संकेतों को नजर अंदाज न करें। नियमित रूप से व्यायाम या स्ट्रेच करें। अपनी पीठ पर दबाव न डालें। एक ही स्थिति में बहुत देर तक न बैठें। स्लिप डिस्क व हड्डी से जुडी अनेको बीमारियों से बचने के लिए अच्छे पोस्चर, नियमित व्यायाम, और सही उठने व बैठने की तकनीकों के उपयोग से जोखिमो से बचा जा सकता है। इसके लिए समय रहते विशेषज्ञों की सलाह से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, हल्द्वानी के भोटिया पड़ाव स्थित ग्लोबल हेल्थ लेज़र सेंटर मे दुनिया की अत्याधुनिक लेजर मशीनों से बिना सर्जरी, दवाई के सुरक्षित ईलाज सम्भव हैं।

सम्पर्क -7895111555

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in Uncategorized