Connect with us

उत्तराखंड

*विवाहिता की आत्महत्या पर मायके पक्ष ने उठाए सवाल, ससुरालियों पर लगाए दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप*

हल्द्वानी। यहां तीन दिन पूर्व विवाहिता के आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि घटना वाले दिन भी विवाहिता से मारपीट की गई। इसके कुछ देर बाद उसकी मौत की खबर दी गई। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बता दें कि यहां नीलियम कॉलोनी में किराए में रह रही मूलरूप से गंगोलीहाट निवासी दिव्या भंडारी उर्फ गुड्डी की तीन दिन पूर्व फांसी के फंदे में झूलने से मौत हो गई। इस मामले ने अब नया मोड़ ‌ले लिया है। मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। मामले में मृतका के भाई नीरज सिंह ने पुलिस को तहरीर सौंपी है। आरोप है कि विवाह के बाद से ही दिव्या का पति पूरन सिंह भण्डारी, ससुर शेर सिंह, सास व जेठ अक्सर दहेज की मांग करते रहते थे। असमर्थता जताने पर उसके साथ मारपीट की जाने लगी।

इस मामले में पूर्व में गंगोलीहाट थाने में भी शिकायत की गई। आरोप है कि 28 अगस्त को भी ससुरालियों ने दिव्या के साथ मारपीट की। इसके कुछ देर बाद दूरभाष पर यह बताया गया कि दिव्या ने सुसाईड कर लिया है। इस पर जब वह दिव्या के घर पहुंचा तो शव संदिग्ध परिस्थितियों में बिस्तर में पड़ा मिला। आरोप है कि ससुरालियों ने  इस मामले में नीरज ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

More in उत्तराखंड