Connect with us

उत्तराखंड

*रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच शुरू हुआ सुप्रसिद्ध बग्वाल मेला*

देवीधुरा/चम्पावत। उत्तर भारत का सुप्रसिद्ध बग्वाल मेला रविवार से शुरू हो गया है। 10 सितम्बर तक चलने वाले इस मेले का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय ने किया। शुभारंभ पर बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय ने कहा कि माँ बाराही धाम की असीम कृपा से इस मेले को भव्य और सुंदर बनाने के लिए सभी ने मिलकर कार्य किया है, तभी यहा इतनी भारी संख्या में लोग आते हैं। उन्होंने कहा कि मेले को और अधिक भव्य व व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने हेतु सभी प्रयास किए गए हैं। उन्होंने इस हेतु सभी से सहयोग की भी अपील की। ब्लॉक प्रमुख पाटी सुमनलता ने कहा कि मेले का पूर्व से ही बेहतर आयोजन सभी के सहयोग से होता है और इस बार भी मेले के सफल आयोजन हेतु सभी से सहयोग की अपील की। मंदिर समिति अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि मेले को मिलकर भव्य एवं सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाएगा और आने वाले श्रद्धालुओं को सभी सुविधाओं को देने का सामूहिक प्रयास किया जाएगा।

मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाए गए हैं। जिनके माध्यम से आमजन को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी से लाभान्वित किया जाएगा। इस दौरान संस्कृत महाविद्यालय देवीधूरा के बच्चों, आचार्यों ने वेद मंत्रोच्चार कर स्तुति प्रस्तुति की और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। सूचना विभाग में पंजीकृत दल जय भूमसेन थारू उत्थान समिति बनबसा के सांस्कृतिक दल द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। पिथौरागढ़ से आए भीमराम एण्ड पार्टी द्वारा छोलिया नृतय प्रस्तुत किए गए। इससे पूर्व मुख्य चौराहे पर बनाए गए स्वागत गेट पर फीता काटने के साथ ही एक सुंदर झांकी निकाली गई। इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष ललित मोहन कुंवर, जिला पंचायत सदस्य सीमा विश्वकर्मा, पूर्व दर्जा मंत्री दिनेश कुंजवाल, अमित लमगड़िया, राजू बिष्ट, मदन बोरा, ईश्वर सिंह बिष्ट, लक्ष्मी दत्त जोशी, उप जिलाधिकारी पाटी रिंकू बिष्ट, खण्ड विकास अधिकारी सुभाष लोहनी के साथ ही विभिन्न स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, विभागों के अधिकारी समेत क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

More in उत्तराखंड