Connect with us

उत्तराखंड

*चेन स्नेचिंग मामले में यहां पुलिस के हाथ लगी सफलता, दो शातिर गिरफ्तार*

देहरादून। डोईवाला थाना पुलिस ने चेन लूटने वाले 02 शातिर लूटेरो को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया हैं। यह लंबे समय से क्षेत्र में वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 20 अगस्त को विनोद सिंह रौथाण पुत्र मंगल सिंह निवासी सैनिक कालोनी लेन नं.-3 बालावाला देहरादून ने थाना डोईवाला मेतहरीर देते हुये बताया की 19 अगस्तको लगभग शाम के 5 बजे उनकी माता जो घर से मियावाला से हर्रावाला की ओर घूमने निकली थी, तभी रास्ते मे 02 अज्ञात मोटर साईकिल सवार व्यक्तियो ने उनकी माता की गले से चैन छीनकर फरार हो गये। उनकी तहरीर के आधार पर थाना डोईवाला पर मुकदमा अपराध सख्या 253/23 धारा 356 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। इन मामलों के खुलासे के लिए पुलिस टीम गठित की गई।

पुलिस ने गणपति आपर्टमेन्ट नियर गैस गौदाम कैनाल रोड राजपुर देहरादून से साजमान कुरैशी उर्फ चुन्नू पुत्र गुफरान अहमद निवासी वर्तमान पता गणपति आपर्टमेन्ट नियर गैस गौदाम कैनाल रोड राजपुर जनपद देहरादून स्थायी पता मौहल्ला खालापार मुज्जफरनगर उत्तर प्रदेश उम्र 18 वर्ष व कामराम कुरैशी पुत्र स्व. इनाम कुरैशी निवासी वर्तमान पता गणपति आपर्टमेन्ट नियर गैस गौदाम कैनाल रोड राजपुर जनपद देहरादून उम्र 25 वर्ष से चेन एवं घटना मे प्रयुक्त मोटरसाईकिल बरामद होने पर उनको  नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनो अभियुक्त एक ही गांव के निवासी है व दोनो ही मजदूरी, बिल्डिग तोडने का काम करते है।

दोनो को देहरादून शहर की चप्पे-चप्पे की जानकारी है। दोनो को पारिवारिक स्थिति के कारण पैसो की जरूरत थी। गिरफ्तार अभियुक्तों ने योजना बनायी की शाम के समय तथा भीड भाड से बचकर किसी महिला की चैन छीन कर अच्छा मोटा पैसा मिल जायेगा। 19 अगस्त को मोटर साईकिल एनएस 200 पल्सर से वह दोनो रिस्पना से होकर जब मियावाला फ्लाई ओवर से ढाल पर उत्तर रहे थे तो सर्विस रोड पर उन्हे कुछ महिलाये पैदल-पैदल जाते दिखायी दी थी, तो उन दोनो ने मोटर साईकिल को मैन रोड से नीचे उतार कर उनका पीछा करने लगे, इनमें से एक महिला काफी बुर्जुग दिखी तथा उसके गले में सोने की चेन थी, कुछ दूरी पर चल कर ये महिलाये दाहिनी और एक गली में मुड गयी, तेज बारिश व अंधेरा होने वाला था तो ये बुर्जुग महिला अन्य महिलाओ से पीछे रह गयी थी और उन दोनो ने मौका देखकर मोटर साईकिल को उसके पास रोका तथा कामराम नीचे उतरा और महिला को धक्का देकर जोर से उसके गले से चेन छिनकर लाया जब वह बुर्जुग महिला चिलाने लगी तो उसने मोटर साईकिल को तेजी से मोडकर वहाँ से भाग कर वापस आ गये थे, कई दिन से चैन बेचने की सोच रहे थे लेकिन पुलिस की डर के कारण वह बाहर नही आये और आज रात का फायदा उठाकर चैन को बैचने हेतु भागने की फिराक में थे।

More in उत्तराखंड