Advertisement
Advertisement
Saturday, December 9, 2023

*जान पहचान का फायदा उठाकर किशोरी से किया दुराचार, गर्भवती होने का डर सताने लगा तो भगा कर ले गया आरोपी, गिरफ्तार*

पिथौरागढ़। नौ माह पहले हुई जान पहचान के बाद एक युवक किशोरी को जंगल में ले जाकर उसके साथ लगातार दुष्कर्म करता रहा। इसके बाद किशोरी के गर्भवती होने के डर से आरोपी ने उसका अपहरण कर लिया और अपने घर ले गया। किशोरी के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही किशोरी को बरामद कर लिया है।

कोतवाल चंचल शर्मा ने बताया कि जजराली पिथौरागढ़ निवासी एक व्यक्ति द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई कि उनकी 16 वर्षीय नाबालिक पुत्री 19 अगस्त की सुबह अपनी बुआ के घर से अस्पताल जाने की बात कहकर घर से निकली थी। लेकिन शाम तक वह घर वापस नहीं आयी। काफी तलाश करने पर उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 365 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया बालिका की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गयी। जिसके बाद पुलिस ने बालिका को ग्राम जगतड़ पिथौरागढ़ से एक संदीप नाम के युवक के घर से बरामद की गई।

पूछताछ में किशोरी ने बताया कि संदीप टम्टा से उसकी जान पहचान 9 माह पहले हुई थी। इस बीच दोनों एक दूसरे से फोन पर बातें करते रहे। करीब 2 माह पहले संदीप टम्टा नाकोट के जंगल में जबरन उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये। इसके बाद डरा धमका कर संदीप द्वारा अलग-अलग समय में लगभग 3-4 बार जंगल में ले जाकर शारीरिक सम्बन्ध बनाये। गर्भवती होने के डर से संदीप शादी की बात का कर अपने साथ ले गया। संदीप के दो घर हैं जिस घर में वह रह रहे थे वहाँ कोई नहीं रहता है। पीड़िता द्वारा दिये गये बयानों के आधार पर आरोपी युवक के विरुद्ध धारा 363/366/376 सहित 5/6 पोक्सो की धारा की बढ़ोतरी करते हुए गिरफ्तार किया गया है। नाबालिग बालिका को मेडिकल परीक्षण के बाद सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। जबकि आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। जिसके बाद न्यायालय द्वारा जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page