Connect with us

उत्तराखंड

*बागेश्वर उप चुनावः तैयारियों में जुटा निर्वाचन आयोग, मार्ग बंद होने की स्थिति में होंगी यह व्यवस्थाएं*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बागेश्वर। विधानसभा उप निर्वाचन के सफल संचालन को जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने नोडल अधिकारियों के साथ ही कार्यदायी संस्थाओं के अभियंताओं के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने सड़क महकमे के अधिकारियों को वर्षाकाल को देखते हुए उनके अधीन मोटर मार्गो व पैदल रास्तों का वृहद सर्वे करते अतिवृष्टि व भू-स्खलन संभावित मार्गो का चिन्हित कर पोलिंग पार्टियों के संचरण के लिए वैकल्पिक मार्गो का प्लांन तैयार करने के निर्देश दिए, ताकि पोलिंग पार्टियों का सुलभ आवागमन शीघ्रता से सुनिश्चित किया जा सके। संवेदनशील मार्गो पर अतिरिक्त जेसीबी लगाने के भी निर्देश बैठक में दिए। उन्होंने कहा कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट से लगातार समन्वय करते रहें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों को ईवीएम हैड्स आंन एवं विभिन्न प्रारूपों के संबंध में भली भांति प्रशिक्षित किया जाय। उन्होंने मतदान प्रक्रिया मे लगे कार्मिक़ो  के लिए डिग्री काॅलेज में हैल्थ डैस्क संचालित करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। उन्होंने सैनिक कल्याण अधिकारी को पेयजल व नगर पालिका के अधिकारियों से समन्वय करते हुए डिग्री काॅलेज में साफ-सफाई व पेयजल व्यवस्था समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप टीम को जागरूकता अभियान मे गति लाने के निर्देश दिए। दिव्यांग मतदाताओं के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर व्हील चेयर, बैसाखी, डोली आदि अपेक्षित सहायता उपकरण का आंकलन मतदेय स्थलवार सुनिश्चित करने के निर्देश समाज कल्याण अधिकारी को दिए। उन्होंने मतगणना व्यवस्थाओं में बैरिकेडिंग कराने के साथ ही वेबकास्टिंग ड्राई रन कराने के निर्देश संबंधित नोडल अधिकारी को दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल सहित सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे।

More in उत्तराखंड