Connect with us

उत्तराखंड

*चमोली जिले में बादल फटने से मची भारी तबाही, कई वाहन दबे*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

देहरादून। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश जमकर कहर बरपा रही है। देर रात चमोली जिले के पीपलकोटी में बादल फटने से खासा नुकसान हुआ है। यहां मलबे के ढेर में कई गाड़ियां दब गईं। नगर पंचायत पीपलकोटी का कार्यालय पूरी तरह मलबे के ढेर में तब्दील हो गया है। यहां रह रहे सफाईकर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। बादल फटने के बाद वे यहां से सुरक्षित स्थानों पर चले गए।

सोल घाटी में बादल फटने और भारी बारिश से प्राणमति नदी उफान पर है। इसके चलते कई मकान और दुकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सीसी और वैली ब्रिज भी टूट गया है। धाधड़ बगड़ में भारी नुकसान होने की आशंका है। वहीं, सोल घाटी मोटर मार्ग का 50 मीटर हिस्सा पानी में बह गया है। चमोली जिले में बद्रीनाथ हाईवे पर मायापुर में पहाड़ से आए मलबे के नीचे कई गाड़ियां दब गई हैं।

इस बीच चमोली जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सोमवार को आपदा कन्ट्रोल रूम से जनपद में अतिवृष्टि से हुई क्षति और मौजूदा स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि बारिश के कारण जिन स्थानों पर नुकसान हुआ है वहां तत्काल राहत पहुंचाई जाए। प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करते हुए भोजन, पानी की समुचित व्यवस्था की जाए। प्रभावित क्षेत्रों में खाद्यन्न, विद्युत, पेयजल, सड़क एवं संपर्क मार्गो को शीघ्र सुचारू करें। लोनिवि को रतगांव मोटर मार्ग पर तत्काल वैलीब्रिज बनाने के निर्देश दिए।

More in उत्तराखंड