Connect with us

उत्तराखंड

*दहेजलोभी ससुरालियों ने विवाहिता को किया प्रताड़ित, मारपीट कर घर से निकाला*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
हल्द्वानी। विवाहिता ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। आरोप है कि ससुराली उससे आए दिन मारपीट करते रहे। इतना ही नहीं उसे जान से मारने का प्रयास भी किया गया। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।
पुलिस को सौंपी तहरीर में ग्राम उदयलालपुर, पोस्ट आनन्दपुर निवासी नवनीत संधू पुत्री इन्द्रजीत सिंह संधू ने कहा है कि उसका विवाह 15 फरवरी 2022 को धनौरी काशीपुर निवासी वीरजोत सिंह ग्रेवाल के साथ हुआ। आरोप है कि विवाह के बाद से ही ससुराली उससे दहेज की मांग करने लगे। साथ ही असमर्थता जताने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। बात-बात पर पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता। इस कार्य में उसके माता-पिता और प्रेमिका भी उसका साथ देती।
आरोप है कि ‌पति ने गला दबाकर उसे जान से मारने का प्रयास किया। साथ ही ससुराली उस पर आत्महत्या करने का दबाव बनाते। साथ ही उसे नशीली दवाईयां दी जाने लगी। जब उसने प्रताड़ना से मायके पक्ष को अवगत कराया तो उन्होंने करीब 35 लाख की रकम लाकर ससुरालियों को दे दी। लेकिन कुछ समय बाद पुनः उस पर और दहेज लाने का दबाव बनाने लगे। इस मामले में पीड़िता ने एसएसपी को शिकायती पत्र भेज न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

More in उत्तराखंड