Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड के दो जिलों में स्कूल बंद होने का वायरल कर दिया फर्जी आदेश, अब चिन्हित करने में जुटी पुलिस

देहरादून। बारिश के चलते अधिकांश जिलों में स्कूल बंद हैं। इस बीच फर्जी अवकाश का आदेश जारी करने की घटनाएं भी सामने आने लगी हैं। स्कूल खुले होने के बावजूद देहरादून और पिथौरागढ़ जिलों में 12 जुलाई को स्कूलों में अवकाश का फर्जी आदेश प्रसारित करने का मामला प्रकाश में आया है। जिला प्रशासन के आदेश के बाद पुलिस इस फर्जी आदेश को प्रसारित करने वालों को चिन्हित करने में जुट गई है।

उत्तराखंड के कई स्थानों में भारी बारिश हो रही है तो कहीं रूक-रूक कर वर्षा हो रही है। मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में जिला प्रशासन ने स्कूलों में अवकाश घोषित कर रखा है। इस बीच 11 जुलाई को देहरादून और पिथौरागढ़ जिले में 12 जुलाई को स्कूल बंद होने का फर्जी आदेश वायरल कर दिया गया। जबकि जिला प्रशासन की ओर से 12 जुलाई 2023 के कोई छुट्टी का आदेश नहीं दिया गया है।

इसकी भनक लगते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। जिलाधिकारी देहरादून सोनिका ने कहा कि फर्जी आदेश प्रसारित करने वाले ऐसे शरारती तत्वों के विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं पिथौरागढ़ जिला प्रशासन ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद पुलिस फर्जी आदेश वायरल करने वालों को चि‌न्हित करने में जुट गई है। पुलिस ने जनता से भी इस तरह के फर्जी आदेशों को सोशल मीडिया में वायरल न करने की अपील की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड