Connect with us

उत्तराखंड

*भारी बारिश के बीच यहां हुआ हादसा, चार लोगों की मौत, 6 घायल*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

उत्तरकाशी। उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच उत्तरकाशी जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां गंगोत्री नेशनल हाईवे में सूनगर के पास एक टैम्पो ट्रेवल्स और दो छोटे वाहनों पर चट्टानी मलवा गिरने से 4 तीर्थ यात्रियों की मौत की खबर है। इस हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जबकि 22 लोगों के इन वाहनों में सवार होने की सूचना है। हादसे की सूचना पर रेस्क्यू के लिए मौके में पुलिस-प्रशासन,एसडीआएफ और अग्निशमन की टीमें पहुंच गई है।

गंगोत्री राजमार्ग पर भटवाड़ी से आगे गंगनानी में कुछ वाहनों के मलबे की चपेट में आने की सूचना डायल 112 के द्वारा SDRF को प्राप्त हुई। उक्त घटना की जानकारी मिलते ही SDRF रेस्क्यू टीम मय आवश्यक उपकरणों के तत्काल मौके के लिए रवाना हुई। गंगोत्री नेशनल हाईवे में सूनगर के पास यात्रियों से भरे एक टैम्पो ट्रेवल्स और दो छोटे वाहनों पर चट्टानी मलवा गिरने से एक महिला सहित 4 यात्रियों की मौत हो गयी जबकि 6 घायल हुए है। घायलों को उपचार हेतु तत्काल नजदीकी अस्पताल पहुँचाया गया। इन तीनो वाहनों में 30 लोग सवार थे।

सुरक्षित यात्रियों को घटनास्थल के नजदीक होटलों में ठहराया गया।  SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर मलबे में दबे वाहन में से कड़ी मशक्कत करते हुए 03 शवों को बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया जबकि चौथे शव को निकाले जाने का कार्य गतिमान है, पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के कारण ऑपरेशन में कठिनाई आ रही है। वहीं उत्तरकाशी में लगातार बारिश के बाद गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भटवाडी से आगे कैप्टन ब्रिज, हेल्गूगाड,सुनगर,गंगनानी,सुक्खी नाला और हर्षिल के पास बाधित है। जिसके कारण इन मार्गों के आसपास कई तीर्थ यात्री और वाहन फंसे हुए है। कई जगह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए है। जिन्हें खोलने के लिए पुलिस-प्रशासन और बीआरओ की टीमें लगातार प्रयास कर रही है।

More in उत्तराखंड