Connect with us

उत्तराखंड

*सार्वजनिक अवकाशों की अनुसूची में हरेला पर्व का अवकाश एक दिन पहले दर्शाने से कर्मचारियों में रोष, संशोधन की मांग*

नैनीताल। प्रदेश की सार्वजनिक अवकाशों की अनुसूची में हरेला पर्व का अवकाश एक दिन पहले दर्शाये जाने पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक में रोष एवं आश्चर्य व्यक्त किया गया। निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही अवकाश संशोधन करने संबंध में एक ज्ञापन शासन को प्रेषित किया जाएगा।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की ऑनलाइन बैठक की जानकारी देते हुए परिषद के जिला अध्यक्ष असलम अली ने बताया कि राज्यपाल मैनुअल ऑफ गवर्नमेंट उत्तराखंड शासन सामान्य विभाग देहरादून द्वारा उत्तराखंड राज्य में घोषित सार्वजनिक अवकाश की अनुसूची के अंतर्गत हरेला पर्व का आवास 16 जुलाई को घोषित किया गया है, जबकि हिन्दू पंचांगों के अनुसार इस वर्ष हरेला त्योहार 17 जुलाई सोमवार मनाया जाना है। बैठक में शासन से कि हरेला पर्व का अवकाश 17 जुलाई सोमवार को घोषित करने की मांग की गई।

बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष गिरजेश कांडपाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में हरेला महोत्सव काफी धूमधाम से बनाया जाता है तथा यह प्रकृति को संरक्षित करने का संदेश देता है। बैठक में परिषद के कार्यकारी महामंत्री कुंवर सिंह बगड़वाल, सहायक विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष विनोद भट्ट, तनवीर असगर, कुमाऊं विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोहित सनवाल, डी एस बी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गणेश सिंह , इसरार बेग, भूपाल सिंह, आनंद सिंह जलाल, हरेंद्र सिंह, विवेक सिंह, रमेश सिंह, प्रकाश चंद, दिनेश जोशी, विरेन्द्र सिंह आनंद बल्लभ पांडे, तथा विजय साह सहित कई कर्मचारी प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड