Connect with us

उत्तराखंड

*गंगा नदी में डूब रहे कांवड़ियों के लिए देवदूत बनी मित्र पुलिस, सकुशल बचाया*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

टिहरी। टिहरी पुलिस द्वारा अचानक गंगा नदी में बह रहे कांवड़िए को बचाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज कावड़ यात्रा के दौरान गंगा जी में स्नान कर रहे 4 भोले गंगा जी के तेज बहाव में आ गए थे। जब की सूचना टिहरी पुलिस को मिली तो पुलिस कर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और बचाव राहत कार्य शुरू किया। काफी प्रयास करने के उपरांत जल पुलिस के गोताखोरों द्वारा रेस्क्यू कर उन्हे सकुशल बाहर निकाला गया। कांवड़िए ने टिहरी पुलिस व जल पुलिस के गोताखोरों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया। रेसक्यू टीम मे मुख्य रूप से एडीपीसी कालू सिंह, हैड कांस्टेबल सुनील रावत व कांस्टेबल महावीर बिष्ट शामिल थे।

वहीं हरिद्वार में गंगा में स्नान करते हुए बह गए हरियाणा और दिल्ली के दो कांवड़ियों को जल पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया। जान बचाने पर कांवड़ियों ने पुलिस का आभार जताया। पुलिस के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली के शाहदरा से गंगाजल भरने हरिद्वार पहुंचे 17 वर्षीय रोहन जोधपुर भवन के पास गंगा में स्नान करना लगा। अचानक तेज बहाव में बहने लगा। ये देख श्रद्धालुओं ने शोर मचा दिया। तभी पास में ही तैनात जल पुलिस के जवान विक्रांत, जानू पाल, सन्नी कुमार, गौरव शर्मा ने गंगा में डूबते हुए रोहन को बचा लिया।

दूसरी तरफ सागर 18 वर्ष निवासी निवासी बालाडी लाडवा जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा भी गंगा में बह गया। जल पुलिस के जवानों ने खेतेश्वर भवन के पास रेस्क्यू करते हुए गंगा से बाहर निकाला। कोतवाली प्रभारी भावना कैंथोला ने बताया कि गंगा में डूब रहे दोनों कांवड़ियों को जल पुलिस की टीम ने बचाते हुए सुरक्षित बाहर निकालकर ले आई।

More in उत्तराखंड