Connect with us

उत्तराखंड

वृहस्पति देव मंदिर पहुंचने वाले किसी भी राजनैतिक दल के पहले प्रदेश अध्यक्ष बने करन माहरा, ग्वाल सेवा संस्थापक पंकज कुलौरा के साथ की पूजा-अर्चना

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

 

नैनीताल। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा गुरू पूर्णिमा पर्व पर बृहस्पति देव मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने उत्तराखंड ग्वालसेवा संस्थापक पंकज कुलौरा के साथ विधि-विधान के साथ बृहस्पतिदेव की पूजा-अर्चना की। करन माहरा किसी भी राजनैतिक दल के पहले प्रदेश अध्यक्ष हैं, जो देवगुरु पहुंचे हैं। बता दें कि ओखलकांडा के सुदूरवर्ती कोटली गांव से जंगल की ओर पैदल रास्ते से होते हुए करीब 7 किलोमीटर दूरी पर श्री देवगुरु महाराज यानी बृहस्पति देव का मंदिर है जो उत्तराखंड का एकमात्र मंदिर है जहां भगवान शिव की आराधना बृहस्पति देव द्वारा की गई थी और बहुत ही रमणीय स्थान है जहां आज भी जंगली जानवर तथा आसपास के गांव के पालतू जानवर भी रात्रि में एक साथ रात गुजारते हैं और किसी भी तरह का कोई खतरा मनुष्य या जानवरों को नहीं होता। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महरा ने उत्तराखंड ग्वालसेवा के संस्थापक अधिवक्ता पंकज कुलौरा व होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने संयुक्त रूप से गुरु पूर्णिमा के अवसर पर किए देवों के देव बृहस्पति देव के दर्शन किए और विशेष पूजा-अर्चना व हवन किया गया। उसके उपरांत गुफा में बाबाजी से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर के बाबा स्वामी प्रेमानन्द पुजारी नवीन जोशी व हेम चंद्र जोशी नेबताया की की करन महारा किसी भी राजनैतिक पार्टी के अकेले ऐंसे प्रदेश अध्यक्ष है जों बृहस्पतिदेव मंदिर पहुंचे।

पहले किसी भी दल का प्रदेश अध्यक्ष इस मंदिर में नहीं पहुंचे है। इस अवसर पर कांग्रेस के हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष अधिवक्ता गोविंद सिंह बिष्ट, गिरीश पपनै, गोपाल सिंह गंगोला, सुशील डूंगराकोटी, अधिवक्ता मनीष चंद, पूर्व फौजी अनिल नगरकोटी, शंकर सिंह कुलौरा, अर्जुन बर्गली, नितिन जोशी, भूपाल नयाल सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखंड