Connect with us

उत्तराखंड

*स्वर्णकार को झांसे में लेकर युवती ने की लाखों की धोखाधड़ी, अब परिवार के साथ हो गई चंपत*

हल्द्वानी। एक युवती ने दुकानदार को झांसे में लेकर पहले तो लाखों के जेवरात उधार ले लिए। फिर मकान बेचने के नाम पर धोखा देकर अपने जाल में फंसा लिया। अब युवती मकान बेचकर परिवार के साथ ही फरार हो गई।

पुलिस को सौंपी तहरीर में लाइन नंबर 8, बनभूलपुरा में नित्या ज्वैलर्स नाम से दुकान चलाने वाले शिव मंदिर नवाबी रोड निवासी सुमित वर्मा ने कहा है कि गली नंबर 4, रामपुर रोड निवासी पूजा जग्गी पुत्री पूरन लाल जग्गी उसके प्रतिष्ठान में आभूषण खरीदने लंबे समय तक आती रही। इस बीच वह जेवरात घर ले जाती और उसकी रकम की अदायगी कर जाती। इस बीच पूजा जग्गी पर उसका 9.68 लाख बकाया हो गया।

पैसे मांगने पर वह टालामटोली करने लगी। इस बीच मार्च माह में पूजा अपने रिश्तेदार सुमित सिंह उर्फ बंटी के साथ दुकान में आई और अपना मकान बिकाऊ बताया। साथ ही उसे कहा कि वह जेवरातों की बकाया राशि भी मकान की रकम में से जमा कर ले। इस बीच जमीन के कागजात देकर वह पचास हजार के आभूषण और ले गई। साथ ही यह कहा कि उसकी मां शशि देवी के नाम पर दर्ज इस मकान की रजिस्ट्री वह उसके नाम कर देंगे।

इसके कुछ दिन बाद जब उसने पूजा से संपर्क साधने का प्रयास किया तो मोबाइल नंबर बंद मिला। जब उसने उसके घर जाकर देखा तो वहां ताले लगे हुए मिले। पड़ोसियों से पता चला कि पूजा अपने परिवारजनों के साथ मिलकर मकान बेचने के नाम पर कई लोगों से ठगी कर चुकी है। इस मामले में पूर्व में भी उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। अब पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

More in उत्तराखंड