Connect with us

उत्तराखंड

*उत्तराखंड में अगले पांच दिन भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

देहरादून। राज्य में हो रही झमाझम बारिश के बीच एक बार मौसम विभाग ने फिर राज्य में अगले 5 दिन भारी से भारी वर्षा की संभावना का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने 5 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान के मुताबिक कुमाऊं मंडल के जनपदों में बारिश का प्रभाव अधिक रहने के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि अन्य जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज शनिवार दोपहर 1:00 बजे मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पांच दिवसीय मौस पूर्वानुमान के मुताबिक 1 जुलाई से 5 जुलाई तक राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। जिसको लेकर 5 दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।

वहीं शेष जनपदों में गरज चमक के साथ तीव्र दौर की बारिश की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं चार और 5 जुलाई को कुमाऊं क्षेत्र के अलावा देहरादून,टिहरी,पौड़ी और हरिद्वार जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है जिसको यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 1 जुलाई से लेकर 5 जुलाई तक गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा बरसात की तेज दौर होने के साथ भारी वर्षा होने के चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने से सड़क यातायात मार्ग में अवरोध भी उत्पन्न हो सकता है। तथा कहीं-कहीं बिजली गिरने से जानमाल की हानि भी हो सकती है।

More in उत्तराखंड