Connect with us

उत्तराखंड

*नैनीताल समेत इन जिलों में चमकेगी आकाशीय बिजली, होगी भारी वर्षा*

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

देहरादून। उत्तराखंड राज्य के लिए जारी तत्कालिक मौसम अलर्ट के मुताबिक राज्य के नैनीताल, बागेश्वर ,चंपावत, उधम सिंह नगर,अल्मोड़ा तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ अकाशीय बिजली चमकने वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की संभावना है। जिसको लेकर तीन घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

वही चमोली, रुद्रप्रयाग ,टिहरी और पिथौरागढ़ जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ही कहीं-कहीं तीव्र दौर की वर्षा होने की संभावना है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक वर्षा रामनगर में 85.5 एमएम जबकि कौसानी में 56.6 एमएम दर्ज की गई। राज्य में इस समय मौसम बिगड़ा हुआ चल रहा है जहाँ पहाड़ से लेकर मैदान तक मूसलाधार बारिश का दौर जारी है।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने आज कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के अधिकांश जनपदों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के 8 जनपदों देहरादून, नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के कुछ स्थानों पर भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह बताया कि अगले तीन दिन भी देहरादून सहित गढ़वाल और कुमाऊं के जनपदों में भारी बारिश हो सकती है। बिजली कड़कने के साथ तेज आंधी-तूफान की आशंका जताई है।

More in उत्तराखंड